Desktop par My Computer ka icon Add/Remove kaise kare - Rockpcinfo

Desktop par My Computer ka icon Add/Remove kaise kare


Hello friends….
How are u all……..?
Mai Ajay Maurya hazir hu  aapke saamne. Aaj mai  aapko batane jar aha hu kmi kaise kaise hum apne computer screen pe icons ko Add/Remove krenge .
Jaisa ki hum sabhi jante hai ki jab hum apni windows ko new install karte hai to hamare desktop pe koi sirf Recycle Bin ka hi icon dikhayi deta hai us time pe aap log my computer pr jaane ke liye start button ka use karte hai or waha jaake apne My Computer(File Explorer) ko open karte hai or tab jaake hum apna kaam kar paate hai isi tarah se agar aapko Control Panel open karna hota hai tb bhi aap iske liye start menu par jaate hai.
Kabhi kabhi hum aap log apne desktop screen pe sabhi icon laga to lete hai lekin aapko inme se ek  icon ko hatana chahte hai to iske liye mai aapko batane jar aha hu neeche post me.

Desktop par My Computer ka icon Add/Remove kaise kare

Step 1:- Sabse pahle apne computer screen pe start menu open karo.

Step 2:- Ab start menu par <Control Panel> search karo.


Iske baad aap ek new windows dekhenge



Step 3:- Ab aap Control Panel me Appearance and Personalization par click
 karenge

Step 4:- Ab aap dekhenge ki aapko <show or hide common icons on the desktop> option dikhega
Kabhi kabhi system me direct <show or hide common icons on the desktop> option nhi aata hai to aap control panel search pe <icon> likh ke search kare uske baad aap <show or hide common icons on the desktop> option dekh sakenge


Ab aap jo icon desktop pe lagana chahte hai usko desktop screen par laga sakte hai or isse aap apne Computer, User, Network ke icons ko bhi change kar sakte hai

Post padhne ke liye Dhanyabaad Aapko ye post kaisi lagi hai ye comment me jarror bataye or agar aapko koi problem ho rhi ho isme to aap iske liye bhi comment kar sakte hai mai aapke har comment ko padhta hu

6 comments:

  1. ล้างไวรัส
    I welcome all the suggestion mentioned in this blog related to new learning skills. It is definitely going to help me to adopt new exited way of learning. I think, others will also feel helpful this blog for their needs.
    ล้างไวรัส

    ReplyDelete
  2. Wonderful article. Fascinating to read. I love to read such an excellent article. Thanks! It has made my task more and extra easy. Keep rocking. pcworld.site

    ReplyDelete
  3. Usually desktop computer always getting slower as you using it so you just might have to accept it or sell it and get a new one
    Computers

    ReplyDelete
  4. This is important, though it's necessary to help you head over to it weblink: cursos de ti online

    ReplyDelete
  5. I have read your blog it is very helpful for me. I want to say thanks to you. I have bookmark your site for future updates. Networking routers in Kenya

    ReplyDelete