Facebook Hacking ke Best Methods | Hacking se Kaise Safe Rahe | Hacking se Protection - Rockpcinfo

Facebook Hacking ke Best Methods | Hacking se Kaise Safe Rahe | Hacking se Protection

Hello Friends..... mai Ajay ekbaar firse aapka swagat karta hu rockpcinfo.blogspot.com me.
Wese aap sabhi ko facebook ke baare me pta hi hoga aur aapne bahut dekha hoga ek click me id hack......are halwa hai kya...?




Facebook World ki Top ranked website hai isko hack karna itna aasan nhi hai kyuki Facebook ke Owner Mark Zuckerberg koi pagal nhi hai jo itni aasani se hack hone ke bavjood haath par haath rakhke baithe rahe lekin fir bhi kuch log Scam ya Ethical Hacking ka use karke Facebook hack kar lete hai wo humari ya aapki galtio se hi humara account aur account se humari person information tak ko hack kar lete hai.



Jaise ki aapne dekha hoga facebook ko Pink kaise banaye aur bhi bahut saare aise links jaha par aapko btaya jayega aapke Pados ki ladki ke number milege ya or bahut type ki faktu ki posts....to dosto inse door rahiye isse aapki id hack ho sakti hai to iske liye aaj mai specially ek post likh raha hu. Isme aaj kuch Famous Hacking methods ke baare me baat karenge or unse khud ko protect kaise karenge ye bhi baat karenge...




Sabse pahle to baat karenge Hackers ki or aakhir kyu Hacker aapko hack karte hai?
Dosto Hacker koi special log nhi hote hai ye hum logo me se hi koi hota hai ye aapka koi facebook friend bhi ho sakta hai to be safe...
Hacker bhi kaafi tarah ke hote hai ek wo hote hai jo aise hi kisi ki bhi details ko hack karte hai kyuki aisa karna unki aadat si ho jaati hai uske baad aate hai wo Hacker jo paisa leke ya specially ek selected person ko details ko hack karte hai. Ye Hacker bahut jayda khatarnak hote hai kyuki ye pahle to aapke baare me search karenge detail nikalenge uske baad aapki details ko hack karege.
Ab baat karte hai kuch popular methods ki jiska use karke Hacker na sirf hamara Facebook baki ki bhi details Hack karte hai.




Top 3 Methods of Facebook Hacking

#1. Phishing

To dosto aapne agar Phishing ka naam suna hi hoga aur agar na suna ho to aaj sun lo ye ek sabse popular method hai. PHISHING English ke hi ek word Fishing se banaya gya hai jaisa ki hum Fish ko pakadne ke liye jaal banate hai or usko fasate hai wesa hi same Phishing me Hackers Karte hai.




Sabse pahle to aapko bta doon bina aapki galti se hacker kabhi aapko hack nhi kar sakta Phishing me bhi hacker ek fake page banate hai jo dikhne me aapko real Facebook ke jaise lagega but uska link same facebook.com na hoga wo fecebook.com ho sakta hai ya or bhi kuch ho sakta hai aap uspe click karenge to aapko same Facebook ka hi page dikhega jispe aap aankh band karke apna email aur password daal doge or uske baad aapki saari detail hacker ke paas pahuch jayegi. Hacker isko sirf facebook ke liye hi nhi aur bhi bahut saare kaam me leta hai jaise ki Email Hacking, online Banking etc.





Mobile se Paisa Kaise Kamaye

11 Facebook Lite ek Mobile me Kaise Chalaye


#2. Keylogger




Dosto dusra method hai wo hai Keylogger jisko hackers bahut use me lete hai Keylogger me Hacker aapko koi ek link dega jisme likha hoga Pink Facebook ya likha hoga apne pados ki ladkio ke number yaha se nikale ya or bhi bahut kuch ho sakta hai aur uske baad aap usme enter karte hi aapki aadhi detail wo aise hi le lega baki detail aap khudse bta doge usko kyuki aapko lgega hi nhi ki aapko koi hack kar raha hai.






#3. Z-Shadow

Ye bhi ek ek similar method hai jisko hackers jaydtar Facebook hacking ke liye use karte hai same isme bhi fake link create karna hota hai pahle or fake page banana hota hai. Iska use Phishing or Keylogger ki compare me kaafi kam karte hai.

#Hacking se khudko protect kaise kare?


Hacking se khudke protect karne ke bahut saare tareeke hai lekin mujhe jo jo safe lagta mai unme se kuch aapko batane ja rha hu or ummid karta hu aapko ye follow karne se aapka account safe rahega.




1. Kisi bhi unknown link ko open na kare.
2. Facebook ya Social sites par apni personal detail jaise Mobile number, Emails na share kare.
3. Kisi bhi link ko open karne se pahle usko thik se dekh le
4. Facebook ka color change kare jaisi posts par jo link dikhe unpar na click kare.
5. Special offer, Lottery, Aboard Package jaise fake advertisment par click na kare.
6. Apne account par privacy hmesa laga ke rakhe.
7. Aapka password hamesa Alphabet Number aur Symbol se milkar bana hona chahiye.
8. Kabhi bhi Mobile number ya Name password na banaye.
9. Chatting karte karte agar koi link de or uspar username or password maange to kabhi bhi password na daale aap Phishing ka shikar ho sakte hai.
10. Bina knowledge ke koi bhi faltu ka application apne Mobile ya PC me install na kare.




Dosto ummeed karta hu aapko post acchi lagi hogi aur agar kahi par koi galti ki ho to please comment section me jarror likhe ya aapka koi suggestion ho to please comment box me jarror de.




Thank you Keep Supporting...